इस वर्ल्ड कप में देखने को मिलेगी यह 3 बड़ी राइवलरी

विश्व कप 2023 में देखने को मिलेंगे ये मशहूर राइवलरी : 5 अक्टूबर से क्रिकेट विश्व कप 2023 की शुरुआत हो रही है। इस बार एकदिवसीय विश्व कप भारत में खेला जाना है। भारत के 10 शहर कल 48 मैचों की मेजबानी करेंगे। पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड एवं 2019 विश्व कप के फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगा। बीते वर्ल्ड कप से हमें विश्व कप में कई ऐसे मुकाबला देखने मिले हैं जो एक जंग की तरह है। आईए आपको बताते हैं ऐसे तीन राइवलरी के बारे में जो काफी मशहूर हैं।

भारत-पाकिस्तान का मुकाबला नंबर एक पर

1. भारत बनाम पाकिस्तान

भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले की पूरी दुनिया इंतजार करती है। भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले को बाकी मुकाबला से ज्यादा तरजीह दी जाती है। एकदिवसीय विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान की सात बार भिड़ंत हुई है जिसमें सातों बार भारत विजई हुआ है। इस बार भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

2. इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले का नाम सुनकर ही दर्शकों के मुंह में पानी आने लगते हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत हमेशा धमाकेदार ही होती है। हर 2 साल में यह दोनों टीम में एशेज के लिए भी लड़ती हैं। इन दोनों टीमों के मुकाबले का भी दर्शक बहुत बेसब्री से इंतजार करते हैं। विश्व कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने 6 एवं इंग्लैंड ने तीन मुकाबले जीते हैं। इस बार दोनों टीमें 4 नवंबर को आमने-सामने आएंगे।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, इस खिलाड़ी को मिली जगह

अफ़ग़ानिस्तान बनाम पाकिस्तान के मुकाबले भी किसी से कम नहीं

3. अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान

अफ़ग़ानिस्तान बनाम पाकिस्तान की राइवलरी अभी जन्म ले रही है। इन दोनों टीमों के मुकाबले अभी तक बहुत ही रोमांचक हुए हैं। दोनों टीमों की भिड़ंत काफी कांटे की टक्कर हुई है। अफगानिस्तान और पाकिस्तान विश्व कप में एक बार भिड़े हैं जिसमें पाकिस्तान की जीत हुई थी। हालांकि पिछले कुछ समय में इन दोनों टीमों में काफी रोमांचक मुकाबले खेले हैं। पिछले एशिया कप में नसीम शाह ने दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर पाकिस्तान को जीत दिलाई थी। इस विश्व कप में यह दोनों टीम में 23 अक्टूबर को चेन्नई में भिड़ेंगी।

FAQs : वर्ल्ड कप 2023

विश्व कप 2023 की शुरुआत कब हो रही है?

5 अक्टूबर

वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला कब है?

14 अक्टूबर

इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड का मुकाबला कब है?

4 नवम्बर

Join WhatsApp Channel