वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, इस खिलाड़ी को मिली जगह

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा : 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप इस बार भारत में खेला जाना है। यह टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से शुरू होगा। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीम में हिस्सा ले रही हैं। पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड का होगा। इस विश्व कप के लिए सभी टीमों ने अपना अंतिम स्क्वाड घोषित कर दिया है। विश्व कप में भाग लेने के लिए भारतीय टीम के भी 15 सदस्यीय दल की घोषणा हो गई है। भारतीय टीम के कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई है। टीम में विराट कोहली, केएल राहुल एवं जसप्रीत बुमराह जैसे नाम भी शामिल है। हालांकि टीम में एक नया चेहरा देखने को मिल रहा है। आईए जानते हैं कौन हैं वह खिलाड़ी जिनको भारतीय टीम में मिली है जगह।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा

विश्व कप में भाग लेने के लिए भारत के 15 सदस्य दल की घोषणा हो गई है। अजीत अगरकर की अगुवाई में चयन समिति ने भारतीय टीम की घोषणा की। भारत की कप्तानी का जिम्मा रोहित शर्मा के हाथों में सौंपा गया है। वहीं हार्दिक पांड्या को उप कप्तान बनाया गया है। मध्यक्रम की जिम्मेदारी केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर एवं ईशान किशन के कंधों पर रहेगी। तेज गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर, बुमराह, मोहम्मद सिराज एवं मोहम्मद शमी मोर्चा संभालेंगे। भारत की टीम में रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। उन्हें टीम में अक्षर पटेल की जगह शामिल किया गया है। स्पिनरों की बात करें तो टीम में कुलदीप यादव एवं रविंद्र जडेजा भी हैं। रोहित शर्मा एवं शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे।

भारतीय टीम वर्ल्ड कप अंतिम स्क्वाड

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। टीम में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। उन्हें चोटिल अक्षर पटेल की जगह शामिल किया गया है। रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। आइए एक नजर डालते हैं भारत के 15 सदस्य दल पर।

India vs Australia highlight

भारतीय टीम वर्ल्ड कप स्क्वाड
रोहित शर्मा (कप्तान) बल्लेबाज
शुभमन गिल बल्लेबाज
विराट कोहली बल्लेबाज
केएल राहुल विकेट कीपर
श्रेयस अय्यर बल्लेबाज
सूर्यकुमार यादव बल्लेबाज
ईशान किशन बल्लेबाज
हार्दिक पांड्या ऑल राउंडर
रविंद्र जडेजा ऑल राउंडर
आर अश्विन ऑल राउंडर
कुलदीप यादव गेंदबाज
मोहम्मद शमी गेंदबाज
मोहम्मद सिराज गेंदबाज
जसप्रीत बुमराह गेंदबाज
शार्दुल ठाकुर ऑल राउंडर

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : इंडिया वर्ल्ड कप स्क्वाड

वर्ल्ड कप 2023 कब से शुरू हो रहा है?

5 अक्टूबर

विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम कप्तानी कौन करेगा?

रोहित शर्मा

विश्व कप में भारतीय टीम का पहला मैच कब है?

8 अक्टूबर

Join WhatsApp Channel