वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को चटाई धूल

वर्ल्ड कप के अभ्यास मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 5 विकटों से हराया : 5 अक्टूबर से क्रिकेट का महाकुंभ वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है। इस वर्ष क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत करेगा। यह टूर्नामेंट भारत के 10 शहरों में खेला जाएगा। विश्व कप की तैयारियों का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी कड़ी में आज से अभ्यास मैच खेले गए। आज कुल तीन अभ्यास मैच खेले गए। पहला मैच पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड का था। दूसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान का था। वहीं तीसरा मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला गया।

वर्ल्ड कप के अभ्यास मुकाबले मैं न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया

वर्ल्ड कप का पहला अभ्यास मुकाबला न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान का खेला गया। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 345 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने शानदार शतक लगाया। उनके अलावा कप्तान बाबर आजम ने भी 80 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत खराब रही और ओपनर डेवोन कोनवे बिना खाता खोले पेवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद कप्तान केन विलियमसन एवं रचिन रविंद्र ने अच्छी साझेदारी की। विलियमसन अर्धशतक बनाकर रिटायर्ड आउट हो गए। रचिन रविंद्र ने 97 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा डेरिल मिशेल एवं मार्क चैपमैन ने भी अर्शतक लगाए। बल्लेबाजो के शानदार प्रदर्शन के कारण न्यूजीलैंड ने 38 गेंद शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा

दूसरे अभ्यास मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया

वर्ल्ड कप का दूसरा अभ्यास मुकाबले बांग्लादेश बनाम श्रीलंका का खेला गया। इस मुकाबले को बांग्लादेश ने 7 विकटों से जीत लिया। श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 263 रनों पर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका की ओर से पाठुम निस्संका एवं धनंजय डी सिल्वा ने अर्धशतकीय पारी खेली। बांग्लादेश के शुरुआती तीनों बल्लेबाज ने अर्धशतक लगाए और बांग्लादेश को इस मैच में जीत हासिल करवा दी।

तीसरा अभ्यास मैच जो अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाना था बारिश के कारण रद्द करना पड़ा।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप अभ्यास मैच

वर्ल्ड कप के पहले अभ्यास मैच में किसकी जीत हुई?

न्यूजीलैंड की

भारत का वार्म अप गेम किसके खिलाफ है?

नीदरलैंड और इंग्लैंड

भारतीय टीम का पहला वार्म अप मुकाबला कब है?

30 सितंबर

Join WhatsApp Channel