Yuzvendra Chahal : युजवेंद्र चहल हुए एशिया कप 2023 से बाहर, जाने क्या है वजह

एशिया कप की टीम से बाहर हुए युजवेंद्र चहल : आपको बता दे की 30 अगस्त से एशिया कप शुरू होने जा रहा है। इस बार यह टूर्नामेंट ओडीआई फॉर्मेट में होगा और इसकी मेजबानी श्रीलंका और पाकिस्तान साथ में करेंगे। हाल ही में एशिया कप 2023 के लिए भारत की 18 सदस्यीय टीम का चयन हुआ। इस टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली। चहल को भारत के शानदार स्पिनरों में से एक में गिना जाता है। वह भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बेहतरीन परफॉर्मेंस दे चुके हैं। वह आईसीसी टूर्नामेंट में भी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से चहल के फॉर्म में कुछ गिरावट आई है। लेकिन वह अब भी टीम के सीनियर स्पिनर है और उन्हें सीमित ओवर क्रिकेट का काफी अनुभव है। इसके बावजूद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली।

युजवेंद्र चहल को एशिया कप की टीम में जगह न मिलने की क्या है वजह

Yuzvendra Chahal
Yuzvendra Chahal

इसमें कोई दो राय नहीं है कि चल एक क्वालिटी स्पिनर हैं और अपने प्रदर्शन के दम पर उन्होंने कई मैच जिताए हैं। इस साल आईपीएल में भी उन्होंने काफी अच्छा परफॉर्मेंस दिया था। लेकिन पिछले कुछ समय से उनकी फॉर्म में काफी गिरावट आई है और वह मौका मिलने के बावजूद अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। चहल ने अपना आखिरी T20 मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ अगस्त 2023 में खेला था। वहां भी वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इसके साथ ही उन्होंने अपना आखिरी एकदिवसीय मुकाबला जनवरी 2023 में खेला था। लिए एक नजर डालते हैं चहल की एकदिवसीय मुकाबलों में  सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर।

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम

युजवेंद्र चहल बेस्ट बॉलिंग फिगर्स ओडीआई
6/42  बनाम ऑस्ट्रेलिया
5/22 बनाम साउथ अफ्रीका
4/17 बनाम वेस्टइंडीज
4/46 बनाम साउथ अफ्रीका
4/47 बनाम इंग्लैंड

टीम मैं ना चुने जाने पर पत्नी ने क्या कहा

युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा ने उनके एशिया कप की टीम में सिलेक्शन ना होने पर काफी निराशा जताई। उन्होंने इंस्टा पर स्टोरी लगाते हुए लिखा “अब मैं इस पर गंभीरता से सवाल उठाने शुरू कर दिया है। क्या अंतर्मुखी और विनम्र होना आपकी विकास के लिए हानिकारक हो सकता है? क्या आपको जीवन में आगे बढ़ाने के लिए बहिर्मुखी और स्ट्रीट स्मार्ट समझदार होना पड़ेगा?”

चहल ने भी अपनी निराशा व्यक्त करते हुए सूर्यास्त से सूर्योदय की ओर इशारा करने वाली इमोजी से ट्वीट किया।

युजवेंद्र चहल पर इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट का रुख करें।

FAQs : युजवेंद्र चहल एशिया कप

युजवेंद्र चहल की पत्नी का क्या नाम है?

धनश्री वर्मा

एशिया कप 2032 कब से शुरू हो रहा है?

30 अगस्त

एशिया कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला कब है?

2 सितंबर

Join WhatsApp Channel