Lionel Messi Net Worth: दुनिया के सबसे प्रसिद्ध फुटबॉलर कितना कमाते है? जानें कितनी है कुल संपत्ति

लियोनेल मेस्सी नेट वर्थ(Lionel Messi Net Worth): दुनिया में सबसे लोकप्रिय व्यक्ति लियोनेल आंद्रेस मेसी (लियो मेस्सी) एक पेशेवर फुटबॉलर हैं।  जो अर्जेंटीना की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम का कप्तान हैं। इस व्यक्ति को अर्जेंटीना सहित दुनिया भर में प्रशंसक मिलते हैं। 2020 में वे सर्वश्रेष्ठ बैलन डी’ओर ड्रीम टीम घोषित हुए।  साथ ही सात बैलन डी’ओर पुरस्कार और छह यूरोपीय गोल्डन शूज़ जीते हैं। 2021 तक, मेस्सी का पेशेवर करियर बार्सिलोना में था। हालाँकि, अर्जेंटीना में जन्मे पेशेवर एथलीट की सराहनीय उपलब्धियों की सूची लंबी है, लेकिन क्या वह अरबपति है?

लियोनेल मेस्सी का वेतन क्या है?

Inter Miami Messy क्लब के साथ उनके दो साल के अनुबंध के दौरान $125 मिलियन से $150 मिलियन (£100 मिलियन और £120 मिलियन) देने को तैयार है। उनका वार्षिक वेतन लगभग ४० मिलियन डॉलर से ६० मिलियन डॉलर (४० मिलियन डॉलर से ४६ मिलियन डॉलर) के बीच है। जो कथित तौर पर पीएसजी में उनकी कमाई में थोड़ा सुधार है। यदि मेस्सी का सालाना वेतन $50 मिलियन है, तो यह सप्ताह में $1 मिलियन ($961k) से थोड़ा कम होगा, और यदि वह $60 मिलियन है।  तो यह सालाना $1 मिलियन ($1.1m) से थोड़ा अधिक होगा। यह अनुमान लगाया जाता है कि मेसी को आधार वेतन के अलावा प्रदर्शन और उत्पन्न राजस्व के आधार पर बोनस भी मिलेगा।

लियोनेल मेस्सी नेट वर्थ
पूरा नाम लियोनेल मेसी
व्यवसाय फुटबॉलर
ऊंची 5 ft 6 in (1.69 m)
वजन 79 kg
उम्र 36  साल
जन्म दिवस 24 जून 1987
नैशनैलिटी अर्जेंटीना
1 मैच की  कमाई 75 मिलियन
ब्रांड 59 मिलियन
कुल संपत्ति 600 मिलियन
सालाना कमाई 100 मिलियन
घर 100 मिलयन

जानिये श्रद्धा कपूर की नेट वर्थ, बॉयफ्रेंड, परिवार के बारे में

Lionel Messi के प्रायोजन सौदे कौन से हैं?

रोनाल्डो की तरह, मेस्सी के कई प्रायोजन सौदे सूचीबद्ध करने के लिए बहुत अधिक हैं। लेकिन उनके जूते के निर्माताओं के साथ सबसे महत्वपूर्ण है। मैदान के बाहर नाइके (रोनाल्डो) और एडिडास (मेसी) की लड़ाई जारी है। 2016 में रोनाल्डो ने नाइकी के साथ एक “दीर्घकालिक” समझौते पर हस्ताक्षर करने के कुछ महीने बाद, बास्केटबॉल स्टार लेब्रोन जेम्स द्वारा लिखे गए।  एक आजीवन समझौते (संभावित रूप से एक बिलियन डॉलर का) के समान था।  जो मेस्सी, लो और निहारना ने एडिडास के साथ किया था। स्पेन की रिपोर्टों से पता चलता है कि इसमें उन्हें कम से कम अपने खेल करियर के अंत तक का समय लगेगा।हालांकि सटीक शर्तों को नहीं बताया गया है। फोर्ब्स ने 2023 में अपनी सेलिब्रिटी अमीरों की सूची में उनका समर्थन $65 मिलियन (£50 मिलियन) बताया था। उनकी ऑन-फील्ड कमाई भी बढ़ी है।

ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे samacharbuddy.com पेज से जुड़े रहे और आर्टिकल पसंद आने पर टेलीग्राम या फेसबुक पर शेयर करना न भूले।

FAQ: लियोनल मेसी का नेट वर्थ

Lionel Messi का कुल डॉलर मूल्य क्या है?

लगभग 600 मिलियन

Join WhatsApp Channel