पहचान बनानी तो घर से 700 रुपए लेकर शुरू किया था ये बिज़नेस, आज मेहनत से कमा चुके है करोड़ो रुपेय

जीवन में कुछ हासिल करना हो तो संघर्ष और निरंतर प्रयास तो करना ही पड़ता है। और सफलता के रस्ते में मुश्किलें भी आती ही है। और ये हम पर निर्भर करता है कि हम उन मुश्किलों को किस प्रकार से हल करते है। या फि वक़्त और किस्मत के भरोसे ही छोड़ देते है। लेकिन वही इस दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी होते है , जो इन सब मुश्किलों से हार नहीं मानते है। और बल्कि माता पिता की सहायता से बढ़ते हे। और आज हम जो कहानी लेकर आये है, वो कहानी भी कुछ ऐसी ही है। जो कि एक कम उमर के बच्चे की बड़ी कामयाबी से सफल हो गयी है। और उनका नाम है फरहाद एसिडवाला , जिनहोने बहुत ही कम उम्र में उम्र इतनी बड़ी सफलता हासिल की है। उनहोने घरवालों से सिर्फ 10 डॉलर यानि सिर्फ 700 रुपए लेकर अपने कारोबार की शुरुआत की थी।और आज वो वो सफलता के शिखर पर है।

सिर्फ 13 साल की उम्र में शुरू किया काम
सिर्फ 13 साल की उम्र में शुरू किया काम

सिर्फ 13 साल की उम्र में शुरू किया काम

आपको जानकर हैरानी होगी कि, फरहाद ने सिर्फ 13 साल की उम्र में बिज़नेस की दुनिया में कदम रखा था। और आज उनकी आय किसी बिजनेसमैन जैसी ही है। वो आज होनी मेहनत से करोडो की कमाई भी कर रहे है। उनका जन्म साल 1993 में पुणे में हुआ था। और जिस उम्र में दूसरे बच्चे सिर्फ मौज मस्ती करते है ,उसी उम्र फरहाद ने इतनी बड़ी कम्पनी के मालिक बन गए है। और ओर युवाओ के लिए भी प्रेरणा बन गए है। हम भी उनकी कहानी से सीख सकते है। उनकी कहानी को यंग अचीवर्स की सूची में शामिल किया गया है।

400 डॉलर खुद कमाये थे पहले और फिर बनाया पहला स्टार्ट अप
400 डॉलर खुद कमाये थे पहले और फिर बनाया पहला स्टार्ट अप

इसे भी अवश्य पढ़े:-उत्तराखंड का इस बेटे ने तो कमाल ही कर दिया, पहली नौकरी लगी वो भी टेस्ला में, 23 करोड़ का है सालाना पैकेज, बर्लिन में देग…

फरहाद एसिडवाला 400 डॉलर खुद कमाये थे पहले और फिर बनाया पहला स्टार्ट अप

फरहाद ने अपने ज्ञान और कौशल के दम पर स्वयं का अस्तित्व को बनाने के लिए सोचा था। और उन्होंने एक डोमेन बनाकर 1200 डॉलर में बेच दिया था। जिसके बाद उन्होंने 400 डॉलर से अपने पहले स्टार्ट अप की शुरुआत की थी। जो कि था रॉकस्टा मीडिया। वाकई में कमाल की बात है ये तो कि, जिस उम्र में हम खेलते है या पढ़ाई लिखाई करते है ,उसी उम्र में फरहाद अपने पैरो पर खड़े होकर आत्मनिर्भर बन गए है। फरहाद जी ने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से किया है। और वे सबसे यंग अचीवर के रूप में उभर रहे है।

फरहाद जी ने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से किया है
फरहाद जी ने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से किया है

इसे भी अवश्य पढ़े:-बचपन में चल बसे थे पिता, बकरियां चराकर पालती है घर को, बिजली नहीं थी तो लालटेन की रौशनी में की पढ़ाई, राजस्थान की ये

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel