आज दूध बेचकर कमा रहे है करोड़ो रुपए, विदेश से लाखो की नौकरी छोड़कर आये इस युवा ने 20 गायो के साथ शुरू किया था काम

आपने कई ऐसे लोगों के बारे में सुना होगा, जो कि विदेश से अपनी नौकरी छोड़कर कोई खुद का ही अपना काम शुरू करते है, और रिस्क के साथ काम की शुरुआत करते है। क्योकि अपना काम चाहे छोटा हो या फिर बड़ा, अपने काम में हर इंसान बॉस होता है। क्योकि इसमें न सिर्फ सी इंसान खुद सक्षम बनता है। बल्कि बिज़नेस के दाव पेंचो को भी समझते है। और हम भी अकसर आपके लिए ऐसी से कहानियां लेकर आते रहते है, जिसमे आपको संघर्ष और सफलता के अनोखे संगम को देखने को मिलता है। और हम भी हमेशा ही प्रयास करते है, कि आपको प्रेरित कर सके ,. और आज की कहानी समर्पित है किशोर इंदुकुरी जी को। जिन्होंने कि विदेश की नौकरी छोड़कर अपने खुद के डेरी के बिज़नेस की शुरुआत की थी। और आज उनका ये फैसला उन्हें बहुत फायदा दे रहा है। और वे करोडो का फायदा भी कमा रहे है। आईये उनके सफलता के सफर के बारे में जानते है।

कर्नाटक से संबंध रखते है किशोर इंदुकुरी
कर्नाटक से संबंध रखते है किशोर इंदुकुरी

कर्नाटक से संबंध रखते है किशोर इंदुकुरी

बता दे कि, किशोर इंदुकुरी जी कर्नाटक से सम्बन्ध रखते है। और उन्होंने वही से प्रारंभिक शिक्षा संपन्न की। और उसके बाद आईआईटी खड़गपुर से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की। इसके बाद वो अमेरिका चले गए , और उनका सिलेक्शन इंटेल कम्पनी में हो गया था। जहाँ पर वो अच्छी खासी लाखों की सैलरी पर काम कर रहे थे। लेकिन शुरू से ही अपना खुद का कुछ काम करने की ललक उनमे पहले से ही थी। ये बात अलग है कि, उन्होंने कुछ समय के बाद बिज़नेस शुरू किया और उन्होंने लगातार 6 सालो तक अमेरिका में काम किया।

कुछ समय के बाद करीब 6 साल साल की नौकरी करने के बाद किशोर इंदुकुरी जी ने भारत लौटने के बारे में सोचा था
कुछ समय के बाद करीब 6 साल साल की नौकरी करने के बाद किशोर इंदुकुरी जी ने भारत लौटने के बारे में सोचा था

इसे भी अवश्य पढ़े:-“कोई छोटी नौकरी कर लो”, कहते थे रिश्तेदार, लेकिन इस मज़दूर के बेटे ने नहीं मानी हार, मेहनत से परीक्षा पास की, आज बन …

स्वदेश लौटकर शुरू किया खुद का काम

कुछ समय के बाद करीब 6 साल साल की नौकरी करने के बाद किशोर इंदुकुरी जी ने भारत लौटने के बारे में सोचा था। और भारत आकर उन्होंने खुद का कुछ काम करने के बारे में सोचा था। जिसमे उन्होंने डेयरी के काम के बारे में सोचा था। और क्योकि उनका मन भी अमेरिका में नहीं लग रहा था और इसलिए उन्होने भारत आकर 20 गायो के साथ अपने दुग्ध व्यापार की शुरुआत की थी। और उनका ये व्यापार 44 करोड़ का टर्न ओवर भी कमा चुके है।

किशोर इंदुकुरी ने भारत आकर 20 गायो के साथ अपने दुग्ध व्यापार की शुरुआत की थी।
किशोर इंदुकुरी ने भारत आकर 20 गायो के साथ अपने दुग्ध व्यापार की शुरुआत की थी।

इसे भी अवश्य पढ़े:-कम उम्र में हो गया था ब्याह, पति के निधन के बाद खुद के दम पर पाला था बेटियों को, इस माँ ने बेटियों के साथ दी बोर्ड की 

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel