Disney + Hotstar New Policy : पासवर्ड शेयर करने पर बंद हो सकता है एकाउंट l

नेटफ्लिक्स ने हाल ही में भारत में अपनी पेड शेयरिंग सुविधा को लॉन्च किया था, जिसके चलते उपयोगकर्ता अब अपने दोस्तों के साथ अपनी अकाउंट डिटेल्स साझा नहीं कर सकते| जिसके बाद सभी नेटफ्लिक्स यूजर्स को एक बड़ा झटका लगा था। अब इसके बाद एक और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। आपको बता दे की अब डिज़्नी+ हॉटस्टार, भी अपनी मेंबरशिप पॉलिसीज़ में ऐसे ही कुछ बदलाव लाने का सोच रहा है |

शुरू में, डिज्नी + हॉटस्टार ने अपनी लॉगिन नीतियों के प्रति काफी उदार दृष्टिकोण अपनाया था, आशा करते हुए कि यह और अधिक यूजर्स को आकर्षित करेगा लेकिन अब यह प्लेटफॉर्म भी अपनी लॉगिन नीतियों में बदलाव ला रहा है।

क्या है डिज्नी+ हॉटस्टार की नई पॉलिसी

नई नीति के तहत सभी उपयोगकर्ताओं के अकाउंट का विश्लेषण किया जाएगा और अगर कंपनी को पता चलता है कि उपयोगकर्ता इन नियमों का पालन नहीं कर रहा है, तो उनका अकाउंट टर्मिनेट कर दिया जाएगा।

क्या भारत में भी हो गया है ये नियम लागू ?

आपको बता दें कि कनाडा में 1 नवंबर से यह नियम लागू हो रहा है, जिसकी जानकारी Disney+ ने अपने ग्राहकों को ईमेल के माध्यम से दी है। इस नियम के तहत उपयोगकर्ताओं को अपने घर के बाहर किसी के साथ भी पासवर्ड साझा नहीं करने दिया जाएगा। इसके अलावा, यह नियम केवल कनाडा में ही लागू हो रहा है, और भारत में इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, यह जाना जा रहा है कि डिज्नी जल्द ही अन्य देशों में भी यह नीति अपना सकता है।

FAQ’S : हॉटस्टार का सबसे छोटा रिचार्ज कौन सा है?

151 रुपये में डिज्नी प्लस हॉटस्टार और डेटा दोनों मिलेगा

1 साल डिज्नी+ हॉटस्टार की कीमत क्या है?

डिज्नी+ हॉटस्टार की कीमत 1,499 रुपये प्रति वर्ष है।

हॉटस्टार सुपर और प्रीमियम में क्या अंतर है?

डिज़्नी+ हॉटस्टार सुपर प्लान प्लेटफ़ॉर्म पर सभी सामग्री तक विज्ञापन-समर्थित पहुंच प्रदान करता है, जबकि डिज़्नी+ हॉटस्टार प्रीमियम सदस्यता योजना लाइव स्पोर्ट्स को छोड़कर प्लेटफ़ॉर्म पर सभी सामग्री तक विज्ञापन-मुक्त पहुंच प्रदान करती है।

FAQ’S : हॉटस्टार रिचार्ज कैसे होता है?

Vi की तरफ से 151 रुपये के रिचार्ज प्लान में डिज्नी प्लस हॉटस्टार देखने को मिलेगा.

हॉटस्टार का सबसे छोटा रिचार्ज कौन सा है?

151 रुपये में डिज्नी प्लस हॉटस्टार और डेटा दोनों मिलेगा

क्या हम हॉटस्टार मोबाइल को सुपर में अपग्रेड कर सकते हैं?

उपयोगकर्ता अंतर का भुगतान करके एक प्लान से दूसरे प्लान में अपग्रेड कर सकते हैं।

Join WhatsApp Channel