OpeAI GPT-4 : लॉन्च हो रहा है नया टर्बो मॉडल, देगा बेहतर और सटीक जवाब

OpeAI GPT-4 : ओपन एआई (OpenAI) ने अपने सबसे नए GPT-4 टर्बो मॉडल को लॉन्च किया है, जो उपयोगकर्ताओं को रिसेंट जानकारी प्रदान करने में मदद कर सकता है. यह मॉडल यूजर्स को अप्रैल 2023 तक की जानकारी प्राप्त करने की क्षमता रखता है, और इसकी खास बात यह है कि यह 1 लाख 28 हजार कॉन्टेक्स्ट विंडो का समर्थन करता है।

क्या है OpeAI GPT-4 की खासियत।

GPT-4 टर्बो का एक विशेष फायदा यह है कि यह अप्रैल 2023 तक की कोई भी क्वेरी के लिए सटीक जवाब देता है, इसका मतलब है कि यदि कोई यूजर इसमें किसी सवाल को पूछता है, तो वह एक सटीक और सार्थक उत्तर प्राप्त कर सकता है।इस नए GPT-4 टर्बो मॉडल की विशेषताओ में शामिल हैं 128k कॉन्टेक्स्ट विंडो, जो इसके साथ बहुत बड़ी जानकारी को संबोधित करने की क्षमता प्रदान करता है। यह भी बताया गया कि इसकी प्रदर्शन को भी बेहतर बनाया गया है ताकि यह बेहद सस्ती कीमत पर GPT-4 की तुलना में प्रस्तुत किया जा सके।

Ira And Nupur Kelvan Ceremony:आमिर खान की बेटी की शादी के फंक्शन की शुरुआत

क्या बोले सैम ऑल्टमैन

ओपन एआई के सीईओ, सैम ऑल्टमैन, ने इस लॉन्च को उद्घाटन करते हुए कहा कि उनके चैटबॉट पर अब वीकली 100 मिलियन सक्रिय यूजर्स हैं, जो इसकी महत्वपूर्ण प्राप्ति को सूचित करते हैं। इसके अलावा, सैम ऑल्टमैन ने बताया कि 20 लाख से अधिक डेवलपर्स और 92 प्रतिशत से अधिक फॉर्च्यून 500 कंपनियां इस चैटबॉट का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसमें टॉप 500 अमेरिकी सार्वजनिक कंपनियां भी शामिल हैं।

ओपन एआई कंपनी का कहना है कि इस नए मॉडल में सुधार का मतलब है कि यूजर्स अब इसे अपनी पसंद की कोडिंग भाषा में, जैसे XML या JSON, का उपयोग करने के लिए भी कह सकेंगे। इस नए विकसित GPT-4 टर्बो मॉडल के साथ, ओपन एआई ने उपयोगकर्ताओं को एक नई और बेहतर जानकारी प्राप्ति का मौका दिया है।

FAQ’S : OpeAI GPT-4

जीपीटी 4 फ्री में कैसे मिलता है?

आप बिना किसी सीमा के Microsoft Bing पर GPT-4 का निःशुल्क उपयोग कर सकते हैं

मैं ओपन एआई में किसी प्रश्न की खोज कैसे करूं?

खोज समापन बिंदु (/खोज) आपको दस्तावेज़ों के एक सेट पर अर्थ संबंधी खोज करने की अनुमति देता है।

मैं चैटगप्ट 4 कैसे एक्सेस करूं?

अपने ChatGPT खाते में लॉग इन करें और निचले बाएँ कोने में अपग्रेड टू प्लस बटन पर क्लिक करें।

Join WhatsApp Channel