Shahrukh khan ने गौरी खान के सामने एक्टिंग करने से किया इंकार कहीं ये बात

Shahrukh khan: जैसा कि गौरी खान अपना 53वां जन्मदिन मना रही हैं, हम शाहरुख खान के पुराने साक्षात्कार पर नजर डालते हैं जब उन्होंने अपनी पत्नी गौरी के सामने अभिनय नहीं कर पाने की बात कबूल की थी। यह जोड़ी फिलहाल अपनी नवीनतम फिल्म जवान की सफलता का जश्न मना रही है।शाहरुख और गौरी की सदाबहार प्रेम कहानी 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में शुरू हुई, जब शाहरुख सिर्फ 18 साल के थे। सभा के दौरान, उन्होंने गौरी को देखा, जो उस समय 14 वर्ष की थी, एक अन्य लड़के के साथ नृत्य कर रही थी और शुरू में उसे नृत्य करने के लिए आमंत्रित करने से बचते रहे। फिर भी, नियति की बड़ी योजनाएँ थीं और अंततः यह जोड़ा 25 अक्टूबर, 1991 को शादी के बंधन में बंध गया।शाहरुख खान ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में बताया कि वाह गौरी खान के सामने एक्टिंग नहीं कर सकती, जानेनी क्या है वजह

किंग ऑफ रोमांस शाहरुख अपनी क्वीन गौरी के सामने अभिनय नहीं कर सकते, जानें क्या है वजह

हिंदी सिनेमा को आकार देने वाली प्रतिष्ठित रोमांटिक फिल्मों से चिह्नित करियर में, शाहरुख खान को अक्सर बॉलीवुड के राजा के रूप में सम्मानित किया जाता है। हालाँकि, प्यार के इस सिनेमाई उस्ताद के लिए भी, एक आश्चर्यजनक चुनौती थी – कैमरे के सामने प्रदर्शन करना जब उनका वास्तविक जीवन का प्यार, गौरी खान, सेट पर मौजूद था। जैसा कि गौरी खान आज अपना 53वां जन्मदिन मना रही हैं, हम शाहरुख और गौरी के रिश्ते के बारे में इस दिलचस्प किस्से पर फिर से गौर करते हैं।

इंडिया टुडे मैगज़ीन को दिए एक पुराने इंटरव्यू में शाहरुख ने गौरी के सामने अभिनय न कर पाने के पीछे का कारण साझा किया था। उन्होंने कहा, “मैं किसी ऐसे व्यक्ति के सामने अभिनय करूंगा जो मुझे बहुत अच्छे से जानता है।”शाहरुख और गौरी एक प्रिय जोड़ी बने हुए हैं, जिनके तीन बच्चे हैं – आर्यन, सुहाना और अबराम। वे वर्तमान में अपनी बेटी सुहाना के अभिनय में डेब्यू का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि वह अपनी पहली फिल्म, जोया अख्तर की द आर्चीज़ के लिए तैयार है।

शाहरुख खान
नाम शाहरुख खान
आयु 57
जन्म तिथि जन्म 2 नवंबर 1965
माता पिता ताज मोहम्मद खान ,लतीफ फातिमा
बच्चे  आर्यन खान सुहाना खान अबराम खान
भाई बहन शेहनाज लालारुख
व्यवसाय पेशा
धर्म मुसलमान
राष्ट्रीयता भारतीय
शिक्षा जामिया मिलिया इस्लामिया से जनसंचार में मास्टर डिग्री,
जन्म स्थान नई दिल्ली

शाहरुख खान की जान हैं गौरी खान

विवेक वासवानी, जिन्होंने शाहरुख खान के दिल्ली से मुंबई जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, ने शाहरुख और गौरी के रिश्ते का सार बताते हुए कहा, “शाहरुख ऑक्सीजन के बिना रह सकते हैं लेकिन गौरी के बिना नहीं।” उन्होंने यह भी बताया कि यह जोड़ा कभी भी आपस में नहीं लड़ता। उन्होंने कहा, ”वे कभी नहीं लड़ते. जब वह चिल्लाती है तो वह सुनता है। वह उस पर पूरी तरह मोहित हो गया है।”

प्रीति जिंटा के साथ एक पुराने साक्षात्कार में, शाहरुख ने खुलासा किया था कि उन्होंने गौरी से हां मिलने से पहले उन्हें कई बार प्रपोज किया था। और हालांकि उनके निर्माताओं ने उन्हें अपने करियर की शुरुआत में कुंवारे रहने की सलाह दी, लेकिन अभिनेता अपने फैसले पर अड़े रहे। उन्होंने कहा, ”मैंने उससे कहा, चलो शादी कर लेते हैं. उसने फिर भी मना कर दिया, वो काफी कठोर दिल की थी. एक साल बाद, मेरी माँ की मृत्यु हो गई इसलिए उन्हें मेरे लिए खेद हुआ। तो उसने कहा कि चलो शादी कर लेते हैं. वह नहीं चाहती थी कि मैं अभिनेता बनूं। तो मैंने कहा ठीक है चलो शादी कर लेते हैं. मेरे निर्माताओं ने कहा कि शादी मत करो, ‘बैचलर हीरो की फैन फॉलोइंग ज्यादा होती है’, लेकिन मैंने कहा, ‘मुश्किल से पटाया, शादी करनी पड़ेगी’।’आज शाहरुख खान और गौरी खान फिल्म इंडस्ट्री के सबसे मशहूर कपल्स में से एक हैं।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद हमारे और भी आर्टिकल परहे www.samacharbuddy.com पर

Faqs : शाहरुख खान

गौरी खान शाहरुख खान की शादी कब हुई थी?

25 अक्टूबर 1991

शाहरुख खान का पहला बेटा कौन है?

आर्यन खान

शाहरुख खान की बेटी का क्या नाम है?

सुहाना खान

गौरी खान की उम्र क्या है?

53 वर्ष

Join WhatsApp Channel