उम्र है 72 साल की, लेकिन बॉडी देख लीजिये कमाल की बनायीं हुई है, इन सुपर दादा जी ने, करते है सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी

कहते है कि, उम्र एक संख्या है। और इस बात को साबित कर रहे है 72 साल के ए.अरोकियास्वामी जी, जिन्होंने इस उम्र में बॉडी बिल्डिंग करके वो एक पहचान बना ली है। और बता दे कि ए. अरोकियास्वामी एशियाई बॉडी बिल्डर है। और उन्होंने इस उम्र में उन्होंने पूरी तरह से अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया है। और वे ऐसे लोगो के लिए एक प्रेरणा बनकर उभर रहे है, जो बढ़ती हुई उम्र के साथ अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं देते है। और अपने स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते है। लेकिन अरोकियास्वामी जी जैसे लोग न सिर्फ बढ़ती हुई उम्र के पार जाकर भी स्वस्थ बने रहने का प्रमाण दे रहे है। बल्कि वो एक्सरसाइज और जिम करते है। और ए. अरोकियास्वामी 72 साल की उमर में भी जवानो के जैसे जोश के साथ अपने को फिट बनाये रखते है। और युवाओ के लिए भी एक खास प्रेरणा है।

 ए. अरोकियास्वामी जी रोज की तरह ही एक चैंपियन की तरह कसरत करते रहते है।
ए. अरोकियास्वामी जी रोज की तरह ही एक चैंपियन की तरह कसरत करते रहते है।

ए. अरोकियास्वामी रोज करते है चैंपियन की तरह कसरत

अरोकियास्वामी जी रोज की तरह ही एक चैंपियन की तरह कसरत करते रहते है। और उम्र को एक संख्या साबित कर रहे है। और एक मिसाल भी बन गए है। फिटनेस की प्रति एक जागरूकता दे रहे है। और एक प्रेरणा स्थापित कर रहे है। क्योकि इस उम्र में बहुत ही कम लोग ऐसे होते है, जो फिटनेस का इतना ध्यान रखते है। और स्वास्थ्य के प्रति इतने जसागरुक होते है। ए. अरोकियास्वामी जी एक एशियाई बॉडी बिल्डर है। और बॉडी फिटनेस का पूरा ध्यान रखते है।

सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते है ए. अरोकियास्वामी
सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते है ए. अरोकियास्वामी

इसे भी अवश्य पढ़े:-इंजीनियरिंग छोड़कर शुरू किया खुद का बिज़नेस, और आज उसी बिज़नेस से बना लिया 750 करोड़ का टर्न ओवर

सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते है अरोकियास्वामी

अरोकियास्वामी ने स्कूल छोड़ने के बाद से ही फिटनेस की दुनिया में कदम रखे थे। और उन्होंने बहुत ही कम उम्र में स्कूल छोड़ दिया था। इसका कारण था कि उनके घर की हालत कुछ ठीक नहीं थी। क्योकि घर में काफी मज़बूरी और गरीबी थी। जिसके कारण उन्होंने पढ़ाई छोड़नी पड़ी है। लेकिन ए. अरोकियास्वामी साल 1981 में फिलीपींस के दक्षिण पूर्व एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीते थे। और इसके आलावा वे मिस्टर यूनिवर्स के कई एडिशन्स में मलेशिया का प्रतिनिधित्व कर चुके है।

सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते है ए. अरोकियास्वामी
सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते है ए. अरोकियास्वामी

इसे भी अवश्य पढ़े:-जीना है, तो इस बेटी से सीखिए! कैंसर जैसी बिमारी से भी नहीं मानी हार, योद्धा की तरह लड़ते हुए इस बेटी ने दी 10वी की

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel