इंजीनियरिंग छोड़कर शुरू किया खुद का बिज़नेस, और आज उसी बिज़नेस से बना लिया 750 करोड़ का टर्न ओवर

कई बार हमे जीवन में कुछ पाना होता है , तो हमे कुछ खोना भी पड़ता है। और कई तरह के मुश्किलों का सामना भी करना पड़ता है। और अक्सर हम ये नहीं समझ पाते है कि, हमे करना क्या है। और हमे स्वयं की क्या पहचान बनानी है। और इसीलिए हमे खुद से भी कई बार लड़ना पड़ता है। और तब कहीं जाकर इंसान एक अस्तित्व कायम कर पाता है। और हम भी अक्सर आपके लिए ऐसी कहानी लेकर आते रहते है, जो इस तरह के संघर्षो से भरी रहती है और आपको एक प्रेरणा देने का काम करते है। और समाज में भी एक प्रेरणा देती है। और एक इतिहास ही कायम करते है। आज की कहानी है अंकित प्रसाद की, जिन्होंने इंजीनियरिंग छोड़कर अपने एक ऐसे बिज़नेस की शुरुआत की , जिसमे उन्होंने न सिर्फ खुद को सक्षम बनाया, बल्कि उन्होंने ओर भी लोगों को रोज़गार दिया है।

झारखंड से है अंकित प्रसाद
झारखंड से है अंकित प्रसाद

झारखंड से है अंकित प्रसाद

अंकित प्रसाद जी को आज किसी खास पहचान की ज़रूरत नहीं है। वह स्वयं में ही एक बहुत बड़ा नाम बन चुके है। और अंकित जी झारखंड के जिले चाईबासा के रहने वाले है। और एक समृद्ध परिवार से है। क्योकि अंकित एक ठीक ठाक परिवार से थे, तो उनके पास काफी विकल्प थे। लेकिन उन्होंने खुद की एक अलग बनाने राह बनाने के बारे में सोचा था। और उन्होंने ऐसा किया भी। उन्होंने एक इस तरह के स्टार्ट अप के बारे में सोचा था, कि सभी को उनका ये आईडिया बहुत पसंद आया था। और आज वो करोड़ो का मुनाफा भी कमा रहे है।

साल 2015 में हुई "बॉबल एआई" की स्थापना
साल 2015 में हुई “बॉबल एआई” की स्थापना

साल 2015 में हुई “बॉबल एआई” की स्थापना

अंकित प्रसाद ने साल 2015 में ‘बॉबल एआई’ की स्थापना की है। जिसमे उन्होंने “बॉबल इंडिक” का की बोर्ड बनाया था। जो कि बहुत पसंद किया गया है। और उनके बिज़नेस के मूल्याङ्कन की बात करे, तो वो साल 2020 में करीब 500 करोड़ का किया गया है। और साल 2021 में उनके इस बिज़नेस का टर्न ओवर 750 करोड़ रुपए था। जो कि एक अच्छे ग्रोइंग बिज़नेस की निशानी है।

अंकित प्रसाद जी फोर्ब्स की अंडर 30 की लिस्ट में भी शामिल हो चुके है।
अंकित प्रसाद जी फोर्ब्स की अंडर 30 की लिस्ट में भी शामिल हो चुके है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-जुग जुग जीयो बिटिया, गाँव की पहली डॉक्टर बनी नाज़िया, टेम्पो चलाकर पढ़ाया बेटी को, डॉक्टर बनकर मान बढ़ाया

फोर्ब्स में अंडर 30 में हुए शामिल

अंकित प्रसाद ने जोमाटो, स्नैपडील, फ्लिपकार्ट आदि से काफी प्रभावित होकर खुद का एक स्टार्ट अप करने के बारे में सोचा था। और उन्होंने उसी से प्रेरित होर खुद का काम शुरू किया। और आज वो सभी के लिए एक मिसाल भी बन गए है। और अपनी एक पहचान भी कायम कर चुके है। अंकित प्रसाद जी फोर्ब्स की अंडर 30 की लिस्ट में भी शामिल हो चुके है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-बहुत छोटी थी, जब बाबा चले गए, लेकिन मुश्किलों के आगे हार नहीं मानी इस बेटी ने, माँ ने मोमो बेचकर पाला हीना को, और बेटी

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel