अरे बिज़नेस छोड़िये जनाब, ये यूटूबर सिर्फ वीडियो बनाकर ही साल भर में कर लेते है, करोड़ो की कमाई, जानिये कौन है, वो यूटूबर

आजकल के इस सोशल मीडिया के ज़माने में ऐसे बहुत से माध्यम आ गए है। जिसमे इंसान न सिर्फ इस समाज के नए रूप से जुड़ रहे है। बल्कि मॉडर्न ज़माने के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे है। और आज के समय में हम बात करे,. तो बहुत से लोग प्रोफेशनस बिज़नेस के अलावा भी यूट्यूब पर वीडियो बनाकर भी कमाई के ज़रिये बना रहा है। और बहुत से युवा सेलेब्रेटी भी इससे अच्छी खासी कमाई भी कर रहे है। और आज की इस कहानी में हम ऐसे ही कुछ खास सेलेब्रेटी यूटूबर की कहानियां लेकर आये है। जिन्होंने एक साधारण से व्यक्ति से एक बड़ा यूटूबर तक का सफर तय किया है। आईये जानते है इन सेलेब्रेटीस के बारे में।

विद्या अय्यर उर्फ ​​विद्या वोक्स
विद्या अय्यर उर्फ ​​विद्या वोक्स

विद्या अय्यर

फेमस सिंगर बन चुकी विद्या अय्यर आज विद्या बॉक्स के के नाम से अपना यूट्यूब चैनल बनाया है , और उनके इस चैनल पर 7.42 मिलियन सब्सक्राइबर है। और उनके द्वारा गाये गए गाने सभी को पसंद है। और उनकी साल की कमाई ही 74 लाख रुपेय है।

संदीप माहेश्वरी
संदीप माहेश्वरी

संदीप माहेश्वरी

संदीप माहेश्वरी को भी कौन नहीं जानता है। वो आज एक सफल मोटिवेशनल स्पीकर है। और उन्हें लगभग हर युवा फॉलो करता है। आज उनके यूट्यूब चैनल पर 21 मिलियन सब्सक्राइबर है। और 3 करोड़ से ज्यादा कमा लेते है।

निशा मधुलिका
निशा मधुलिका

निशा मधुलिका

यूट्यूब पर खाने के भी बहुत से चैनल है। और आज बहुत सी फेमस डिशेस हम यूट्यूब के माध्यम से सीख पाते है। ऐसे ही एक चैनल है , निशा मधुलिका जी का। जिनके यूट्यूब पर 11.9 मिलियन सब्सक्राइबर है। और उनकी कमाई की बात करे तो वो लगभग 75 लाख है।

टेक्निकल गुरुजी उर्फ ​​गौरव चौधरी
टेक्निकल गुरुजी उर्फ ​​गौरव चौधरी

यूटूबर टेक्निकल गुरुजी उर्फ ​​गौरव चौधरी

टेक्निकल गुरूजी के नाम से फेमस हो चुके गौरव चौधरी जी ने भी यूट्यूब की दुनिया में अपना नाम बनाया है। और उनके यूट्यूब पर 21.6 मिलियन सब्सक्राइबर है।

विवेक बिंद्रा
विवेक बिंद्रा

विवेक चंद्रा

यूटूबेर पर एक सबसे ज्यादा फेमस हो चूका मोटिवेशनल चैनल है। विवेक चंद्रा का। जिनके भी यूट्यूब पर 17.5 मिलियन सब्सक्राइबर है। और उनकी कमाई भी करोड़ो में है।

कैरी मिनाटी उर्फ ​​अजय नागर
कैरी मिनाटी उर्फ ​​अजय नागर

इसे भी अवश्य पढ़े:-आज दूध बेचकर कमा रहे है करोड़ो रुपए, विदेश से लाखो की नौकरी छोड़कर आये इस युवा ने 20 गायो के साथ शुरू किया था काम

कैरी मिनाटी यूटूबर

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले यूट्यूब की लिस्ट में शुमार नाम कैरी मिनाटी का भी है। और उनके यूट्यूब पर 30.8 मिलियन सब्सक्राइबर है। और उनकी कमाई भी करोड़ो में है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-जोधपुर की सड़को पर झाड़ू लगाने वाली आशा बनकर चमक रही है, ये महिला, मेहनत से बन गयी RAS अफसर

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel