मज़दूर की इस बेटी ने पाया अमेरिका के बेस्ट कॉलेज में एडमिशन, बाबसन कॉलेज से मिली 100 प्रतिशत स्कोलरशिप

संघर्ष इंसान के अस्तित्व को निखारता है। और संघर्ष के कारण ही मानव का भविष्य भी बनता है। और हमे अक्सर अपने ही आसपास ही कई प्रेरणा दायी काहानिया मिलती है। और समझने वाली बात तो ये है कि, हम उन संघर्षो से कितना कुछ सीखते हे। फिर कितना अपने आप को संवारते है। और ज़िंदगी भी कितनी अजीब है, हमेशा हर इंसान की परीक्षा कभी न कभी लेती ज़रुर है।और ये होता है, कि, हम उस परीक्षा की स्थिति को कैसे लेते है। आज की कहानी भी एक संघर्ष की ही है ,और उस संघर्ष के सफर में है सफलता का सार। जिसे समझना बहुत ज़रुरु हो जाता है। आज के समय में हर ओर कॉम्पिटिशन बढ़ गया है। और हर व्यक्ति प्रतिभाग कर रहा है। तो उस दौड में हर कोई आगे ही रहना चाहता है। आज की कहानी है, उत्तर प्रदेश के मुज्जफनगर में जन्मी मुस्कान अंसारी की। जिनके पिता ने मेहनत मज़दूरी करके ही उन्हें पाला था। और आज मुस्कान को अमेरीका के बेस्ट कॉलेज से 100 प्रतिशत स्कोलरशिप मिल गयी है।

मुसकान अंसारी के पिता जी एक राजमिस्त्री रहे है।
मुसकान अंसारी के पिता जी एक राजमिस्त्री रहे है।

पिता करते है राजमिस्त्री का काम

सबसे खास और बड़ी बात तो ये है कि, मुसकान अंसारी के पिता जी एक राजमिस्त्री रहे है। और मज़दूरी करके अपने परिवार का पेट पालते है। और आपको भी इतना अनुमान अगाना कठिन नहीं होगा, कि एक तो गरीबी खुद मे ही इतना बड़ा संघर्ष होता है। और ऊपर से परिवार का गुज़ारा करना भी बहुत बड़ी बात होती है। और फिर एक गरीब पिता के लिए अपनी बच्चो की पढ़ाई लिखाई भी देखना होती है। तो ये सब एक साथ संभालना करना मुश्किल हो जाता है।

बाबसन कॉलेज से मिला स्कोलरशिप का मौका
बाबसन कॉलेज से मिला स्कोलरशिप का मौका

इसे भी अवश्य पढ़े:-MBA किया है बिटिया ने, विदेश की लाखो की नौकरी छोड़कर आयी पूर्वी ने शुरू की हाइड्रोपोनिक खेती, आज कमा रही है लाखो का 

मुस्कान अंसारी बाबसन कॉलेज से मिला स्कोलरशिप का मौका

भारत देश में ऐसे बहुत ही कम छात्र होते है। जिन्हे बाहर स्कोलरशिप की बदौलत पढ़ने का मौका मिला है। और उन्ही छात्रों में से मुसकान भी अब एक हो गयी है। उन्हें अमेरिका के बेस्ट कॉलेज बाबसन से गर्डुएशन करने का मौका मिल रहा है। जल्द ही ये बेटी बाहर देश में पढ़ाई करके आएगी। और अपने देश का भी नाम रोशन करेगी।

 मुसकान भी अब एक हो गयी है। उन्हें अमेरिका के बेस्ट कॉलेज बाबसन से गर्डुएशन करने का मौका मिल रहा है।
मुसकान भी अब एक हो गयी है। उन्हें अमेरिका के बेस्ट कॉलेज बाबसन से गर्डुएशन करने का मौका मिल रहा है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-वाकई ही कमाल का आविष्कार है इस युवक का, लकड़ी के बुरादे से बना डाला ऐसा अनोखा स्टूल, आप भी देखकर कहेंगे “शानदार है

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel